<p style="text-align: justify;">Zomato new ad controversy: हाल ही में जोमैटो (Zomato) ने दो नए ऐड रिलीज किए हैं. इनमें जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ के घर डिलीवरी करने जाते हैं और सामने उन्हें देखकर भी अपने काम के प्रति कमिटमेंट दिखाते हुए वहां से निकल जाते हैं. वे सेलिब्रेटी के चार्म में अपने काम को न भूलते हुए सभी कस्टमर्स के प्रति समान भावना रखने का मैसेज देते हैं. जोमेटो ने इसकी टैग लाइन रखी है, ‘हर कस्टमर है स्टार’.</p> <p style="text-align: justify;">इस ऐड के माध्यम से जोमेटो अपने डिलीवरी ब्वॉयज के कमिटमेंट को तो दिखाना चाहता ही है साथ ही यह मैसेज भी देना चाहता है कि चाहे सेलिब्रेटी हो या आम इंसान, उनके लिए हर कस्टमर एक जैसा है. समय पर डिलीवरी करना उनका मेन मोटो है. लेकिन वर्तमान माहौल ने इस ऐड को तारीफ की जगह आलोचना से घेर लिया है.</p> <p style="text-align: justify;"><strong>‘टोन डेफ’ कमर्शियल! </strong></p> <p style="text-align: justify;">जोमेटे के इस ऐड की सोशल मीडिया पर जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. कुछ लोगों ने कमेंट करते हुए यहां तक कहा है कि इस विज्ञापन में केवल दिखावा किया जा रहा है, जबकि कंपनी डिलीवरी ब्यॉयज के प्रति बिलकुल भी संवेदना नहीं रखती.</p> <p style="text-align: justify;">[yt]https://youtu.be/dXirvvVXXWA[/yt]</p> <p style="text-align: justify;">कुछ कमेंट्स में लोगों ने कहा कि, वर्तमान माहौल में कंपनी के पास इतने बड़े स्टार्स को हायर करने का पैसा है और डिलीवरी ब्वॉयज जैसे जरूरतमंदों पर, उनकी बुरी स्थिति पर कोई ध्यान नहीं दे रहा.</p> <p style="text-align: justify;">चारों तरफ से आ रहे क्रिटिसिस्म को देखते हुए कंपनी को आगे आकर सफाई देनी पड़ी. </p> <p style="text-align: justify;"><strong>क्या कहा जोमेटो ने अपनी सफाई में – </strong></p> <p style="text-align: justify;">जब इस नये विज्ञापन ने सोशल मीडिया का पारा चढ़ाया तो कंपनी ने ट्विटर पर आकर सफाई दी. जोमेटो ने क्लैरीफिकेशन देते हुए कहा कि यह ऐड काफी समय पहले प्लान किया गया था और इसकी शूटिंग दो महीने पहले हुई है. उस वक्त इस तरह का कोई माहौल नहीं था, जहां डिलीवरी ब्वॉयज की सैलरी या काम करने की कंडीशंस पर सवाल उठ रहे हों.</p> <p style="text-align: justify;">[tw]https://twitter.com/zomato/status/1432314417954185220[/tw]</p> <p style="text-align: justify;">कंपनी ने आगे कहा कि इस विज्ञापन के माध्यम से वे डिलीवरी ब्वॉयज के महत्व को दर्शाना चाहते हैं ताकि लोग उनकी इज्जत करें. उन्होंने डिलीवरी ब्यॉयज को असल हीरो बताते हुए कस्टमर्स तक यह मैसेज पहुंचाने की कोशिश की है कि इन्हें अच्छे से ट्रीट करें.</p> <p style="text-align: justify;"><strong>यह भी पढ़ें</strong></p> <p style="text-align: justify;"><strong><a title="" href="https://ift.tt/3kKAPRg" target="_blank" rel="noopener" data-toggle="tooltip" data-html="true" data-original-title="Story ID: 1961517" aria-describedby="tooltip297781">Money Heist से लेकर हेलमेट तक, इस महीने रिलीज होने वाली हैं ये मोस्ट अवेटेड सीरीज और फिल्में, देखें पूरी लिस्ट</a></strong></p> <p style="text-align: justify;"><strong><a title="महीने के पहले दिन महंगाई का झटका! LPG सिलेंडर हुआ महंगा, जानिए अब कितनी है कीमत" href="https://ift.tt/3mN9m47" target="_blank" rel="noopener">महीने के पहले दिन महंगाई का झटका! LPG सिलेंडर हुआ महंगा, जानिए अब कितनी है कीमत</a></strong></p> <p style="text-align: justify;"><strong><a title="" href="https://ift.tt/3yvkAwA" target="_blank" rel="noopener" data-toggle="tooltip" data-html="true" data-original-title="Story ID: 1961412" aria-describedby="tooltip506272">Neha Dhupia Baby Shower: नेहा धूपिया की सरप्राइज गोदभराई की तस्वीरें आई सामने, Soha Ali Khan भी हुईं जश्न में शामिल</a></strong></p>
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